Blogger Template Ko Customize Kaise Kare - Step by Step

Hii friends to kaise hai aap log ummid karta honk e aap log thik hi honge aaj ham blogger se related article likh rahe. jo log apna blogger pe web banaye hoye hai un logo ke liye ye post bahut hi important hone wala hai or jo log apna blog create karna chahte hai wo log ke liye bhi ye article dekhna bahut hi jarori hai . To aaj ham baat karne wale hai ki apne Blogger Template ko Customize kaise kare ji han friends blogger ki template ko puri tarha se customize kar sakte hai wo bhi easy way mai.

Blogger Template Ko Customize Kaise Kare - Step by Step
Blogger Template Ko Customize Kaise Kare - Step by Step 


Blogger Template ko customize karna bahut hi jarori ho jata keu jo bhi template ham log ko milta hai wo hamare man pasand ka nahi hota usme kuch na kuch kami hota hi hai to osko customize karena parta customize kar ke aap apne man chaha blog ke template ko design de sakte hai or apne website ko ek beautiful look de sakte hai. Agar aap kisi bhi website se blogger ke liye Template ko download karte hai or apne website me laga dete hai to wo utna achacha nahi lagta osse thora customize karna parta hai. To bas ye article ko bilkul pura read kijye phir aap jaan jayenge ki Blogger ke Template ko Customize kaise kare

    Blogger Template Me Kiya Edit Karne Jaruri Hai ?
Jaisa ki mai aapko upar bhi bta chuka hu ki default Template me aapko automatic hi kuch gadget add hue milenge.lekin usme se kuch gadget kaam ke hote hai or kuch kaam ke nahi hote jo bikul achache bhi nahi hote hai  Jinka use hamare website me nahi hota . example me
1.     Powered By Blogger
2.     Blog Archive
3.     Navbar
4.     View Mobile Version 
5.     Subscribe To Post ( Atom ) etc. 

bahut se aiese widget hai jinko hamlog use karna pasand nahi karte. Isiliye hame Template ko new look ya edit karne ki jarurt padti hai.jisse ki hame blog pe job hi bekaar chij hai wo remove ho jaye

Blogger Template Ko Kaise Edit Karte hai

To chalye ab baat kar lete hai ki apne website ya blog ke Template ko kaise edit karte hai . to aap chahe jo bhi Template download kar ke laga le aap use bikul easy way me edit kar sakte or use apni tarha se customize kar sakte hai to chalye jaan lete hai.
1.     First of all apna  Blogger ka account open kare or phir apne blogger ke Dashboard me jaye matlab ki Post wale page pe jahan par apna new post likhte ho.

Blogger Template Ko Customize Kaise Kare - Step by Step


2.     Jab aapka blogger ka Dashbord open ho jayega to aapko niche ki taraf me Theme ka option milega jaisa ki aap Image me dekh rahe hai.

3.     Phir Theme ka page open ho jayega to aapko two option milega ( Customize & Edit HTML ) ye dono option me se Edit HTML pe click karna hoga phir aapka ek new page open hoga.
vv

4.     Jab aapka new page open jayega Codding ke help se sare changing kar sakte hai . yahan par aapko thuri bahut codding aani chahye agar aapko codding nahi aati hai to aapko yahan par theme customize karne me dikkat ho sakti
Agar aapko codding nahi bhi aati hai to aap isse kuch kuch theme ko customize kar sakte hai bas aapko kuch shortcuts key aur basic knowledge honi cahhiye. Ab mai aapko kuch Shortcuts Key ke baare me btaunga. Jinka use maximun time hota hai.
  1. Ctrl+C = Copy
  2. Ctrl+X = Cut 
  3. Ctrl+V = Paste 
  4. Ctrl+F = Find 
  5. Ctrl+A = Select All 
  6. Ctrl+Z = Undo 
  7. Ctrl+Y = Redo 


5.     Yahan par aap agar koi bhi lable ka change karna chahte hai to osse Ctrl+F se find kijye or aapko oske jagha pe jo bhi change karna he wo aap de sakte ho.

Blogger Template Ko Customize Kaise Kare - Step by Step

6.     Isse aap kisi tarha ka link bhi laga sakte hai jaise ki aapko( youtube ka link lagana hota hai to aap isse bhi yahi se laga sakte hai). Yahan par aap har tarha ka Customization kar sakte hai.

7.     Jab aap apka theme customize ho jaye to aapko ab Save Theme par click karna hoga ab aapka sara chge save ho jayega
To bas aaj ke article me itna hi milte hai apne next article ke sath Agar aapko koi is article ke related problem ho ya koi aiesi baat ke baare me janna ho jiska aapko pta n ho to aap apna comment jarur de me osska reply de donga.
Previous
Next Post »